mobilenews
miraj
pc

गरबा में दिया नृत्य नाटिका से रक्तदान जागरूकता का संदेश

| October 15, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। शहर के 15 लायन्स क्लबों द्वारा सामूहिक रूप से राॅयल राज विलास में आयोजित किये जा रहे तीन दिवसीय गरबा महोत्सव में आज लायन्स महिलाओं ने नृत्य नाटिका के माध्यम से रक्तदान जागरूकता का सदेश दिया।

गरबा रास में जैसे-जैसे डीजे पर गानों की धुनें तेज होती गयी वैसे-वैसे गरबा खले रहे युवक-युवतियों, बच्चों एवं बुजुर्ग महिला-पुरूषों के हाथ, पैर तेजी से चलने लगे। हाथों की अंगुलियों में डांडिये मचलने लगे। इन्हांेने हाय रे हाय, नींद नहीं आये…,जीना क्या है जी प्यार बिना,आया ब्रज का बांका तेरी नगरी में.. सहित अनेक मिक्स गानों पर युवक-युवतियों के पैर थिरकते चले गये। कुछ महिलायें लहंगा चोली,इण्डो -वेस्टर्न कपडों में तो कुछ गरबा की पारम्परिक वेशभूषा में गरबा खेल रही थी।
कार्यकम समन्वयक ने बताया कि लायन्स क्लब की कुछ महिलाओं ने गरबा के दौरान नृत्य नाटिका के माध्यम से रक्तदान पुण्य का फल,रक्तदान महादान, रक्तदान कीजिये,जीवन को तोहफा दीजिये आदि अनेक संदेश देते हुए महोत्सव के दौरान उपस्थित सैकड़ों लोगों को जीवन में कम से कम एक बार रक्तदान करने का संदेश दिया।
समारोह में संासद अर्जुन मीणा, लायन्स क्लब्स इन्टरनेशनल के निदेशक वी.के.लाडिया,रोटरी के पूर्व प्रान्तपाल निर्मल ंिसंघवी,रोटरी क्लब मेवाड़ के पूर्वाध्यक्ष संदीप सिंघटवाड़िया, सर्व,धर्म मैत्री संघ के फादर नोरबर्ट हारमन,मिराज के राहुल पालीवाल सहित अनेक अतिथि मौजूद थे। समारोह में लायन्स क्लब लेकसिटी के प्रमोद चैधरी, अमन के अध्यक्ष विशाल तापड़िया, मेवाड़़ गौरव के अध्यक्ष कैलाश चैधरी,लायन्स क्लब उदयपुर के अध्यक्ष आशीष,नीलंाजना की अध्यक्ष पूनम भदादा,एलीट के अध्यक्ष पंकज भारद्वाज,बन्धुत्व के अध्यक्ष विनोद कुमार जैन,सहित रिज़न चेयरमेन राजीव भारद्वाज व अनेक जोन चेयरमेन मौजूद थे। कैलाश चैधरी ने संासद का स्वागत किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education