mobilenews
miraj
pc

अल्फाजो की थड़ी कार्यक्रम में गूंजी लेखकों की रचनायें

| January 16, 2019 | 0 Comments

एम स्क्वायर प्रोड्शन्स एवं सदा एकेडमी के तत्वाधान
उदयपुर। एम स्क्वायर प्रोडक्शन्स एवं सदा एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में अशोका पैलेस में आयोजित अल्फाज़ों की थड़ी कार्यक्रम में हर प्रकार के लेखकों की रचनायें गंूजी।

एम स्क्वायर प्रोडक्शन्स के सीईओ मुकेश माधवानी ने बताया कि अल्फाजांे की थड़ी एक प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य युवा लेखकांे को एक मंच प्रदान करना है जिसमंे कहानी, कविताएँ एवं विभिन्न प्रकार की रचनाओं को प्रोत्साहित किया जाता है तथा यू-ट्यूब एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उसे देश हर के युवा वर्गों तक पहुँचा कर युवाओं को लेखन के प्रति अपनी क्षमताओं को विस्तृत करवाना है। ताकि वे भविष्य में इस पद्धति को आगे बढ़ाए और अपनी लेखन क्षमता के माध्यम से अपनी पहिचान बनाएं।
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से बांसवाड़ा,डूगंरपुर, चित्तौड़, भीलवाड़ा,उदयपुर और विभिन्न जिलों से 50 से ज्यादा नवीन लेखकों ने अपनी रचनाएँ भेजी जिसमें से 10 चयनित लेखकों ने कल के कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियंा दी।
कार्यक्रम के ऑनलाइन पार्टनर वन टू ऑल ग्रपु, इवेंट कवरेज पार्टनर एस डी स्टूूडियो से राकेश शर्मा,एड्यू विग्ंस एकेडमी से मेनेजमेन्ट टीम, डिजिटल डायरेक्टर डिजिटल इंडिया लैब टीम एवं सोशल मीडिया पार्टनर स्वीट उदयपुर एवं इवेंट क्रिएटिव हेतु योगेश माली का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन कौशिक शुक्ला ने किया एवं समन्वयक दीपिका गोयल थी।
कार्यक्रम में यशराज सेन की कविता ‘‘आज मेरी बहन विदा हो रही..‘‘ ने लोगों को भावुक कर दिया और मोहित शर्मा ने अपने पिता से जुड़ी कहानी बता कर लोगों को उनके बचपन की याद दिला दी। शैवी और मेघा की प्यार पर लिखी कविता को खूब दाद मिली। जयेश द्वारा नशे पर प्रस्तुत की गई कविता पर तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई दी,साथ ही दीपिका गोयल की लड़कियों को प्रोत्साहित करते हुए रूढ़िवादियों के दांत खट्टे कर दिए एवं बीना,राजहंस,कृतिक,अंजुम, फातिमा,कुश, अमीना, प्रखर,शाहिद,अनुज एवं मनीष की प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।
इस कार्यक्रम में मार्गदर्शक के रूप में मुकेश माधवानी, अजातशत्रु, सुमित लेखारी, वरुण सुराणा, अशोक गंधर्व एवं लवदीप शर्मा मौजूद थे। अजात शत्रु ने अपनी कविताओं के माध्यम से लेखकांे को प्रेरित किया। सुमित लेखारी ने मोटिवेशनल स्पीच के माध्यम से, लवदीप शर्मा ने अपनी कहानियों के माध्यम से बताया कि आप यदि ठान ले तो कोई भी काम नामुमकिन नही है। वरुण सुराणा ने भी प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जीवन में यदि कोई चीज आपको करनी है तो आपको सिर्फ और सिर्फ मेहनत करने की आवश्यकता है, साथ ही युवा लेखकों ने अपनी कविताओं के माध्यम से दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर शहर के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education