उदयपुर। पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी आॅफ मैनेजमेन्ट में कन्जुमर न्यूरो साईन्स एण्ड न्यूरो मार्केटिंग विषय पर दो दिवसीय सर्टिफिकेशन प्रोग्राम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डा. नरेन्द्र चावडा व डा. आशिष अद्योलिया थे। कार्यक्रम के प्रथम सत्र में डा. आशिष अद्योलिया ने बताया कि न्यूरोसाइंस और न्यूरोइकाॅनाॅमिक्स के क्षेत्र में प्रगति हमारी समझ को फिर से परिभाषित कर रही है और बढ़ा रही है कि कैसे मनुष्य सामान्य रूप से निर्णय लेते है और कैसे उपभोक्ता विपणन के दृष्टिकोण से निर्णय लेते है। डा. नरेन्द्र चावडा ने विपणन में प्रयुक्त तंत्रिका विज्ञान विधियों की प्रमुख क्षमताओं और सीमाओं को पहचानना सिखाया।
फैकल्टी आॅफ मैनेजमेन्ट कि डीन प्रो. महिमा बिड़ला ने बताया कि पेसिफिक द्वारा समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिनमें छात्र-छात्राओं को पुस्तकीय ज्ञान के अलावा व्यावहारिक जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिलता है। इसी क्रम में इस कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम समन्वयक डा. कुलविन्दर कौर ने जानकारी दी कि प्रोग्राम के दौरान न्यूरोमार्केटिंग आधारित विपणन अवधारणाओं और कार्यान्वयों को बनाने में आधार स्तर के कौशल को विकसित करने के विषय में विस्तार में बताया गया। सर्टिफिकेशन कार्यक्रम में विभिन्न महाविद्यालयों के कुल 70 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।