mobilenews
miraj
pc

एक्सपो के साथ होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी

| May 24, 2012 | 1 Comment

मेवाड़ हाईटेक इंजीनियरिंग का तीन दिवसीय 15 वां स्थापना दिवस समारोह 25 से

उदयपुर। राठौड़ ग्रुप ऑफ इन्डस्ट्रीज द्वारा मेवाड़ हाईटेक इंजीनियरिंग व मेवाड़ टेक्रोकास्ट प्रा. लि. का तीन दिवसीय 15 वां स्थापना दिवस समारोह कल 25 मई से सुखेर स्थित हवा मगरी औद्योगिक क्षेत्र में धूमधाम से मनाया जाएगा। समारोह में देश-विदेश से भाग लेने के लिए आ रहे कंपनी के ग्राहकों के लिये कंपनी द्वारा उत्पादित की जा रही मशीनों एंव उनके स्पेयर पार्ट्स की प्रदर्शनी के लिये कल से ही तीन दिवसीय एक्स पो का वहीं आयोजन किया जायेगा।

कंपनी के प्रबन्ध निदेशक सी.एस.राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि कंपनी 15 वर्षों से विभिन्न प्रकार के क्रेशर का निर्माण कर रही है। कंपनी ने इस प्रक्रिया में एक कदम आगे बढ़ते हुए जॉ क्रेशर, कंकरीट व सीमेन्ट उत्पादन में काम आने वाले क्रेशर का भी निर्माण किया। कंपनी ने अपना करोबार पूरे देश के साथ-साथ नेपाल और अन्य देशों में भी फैला दिया है। उन्होंने बताया कि देश की औद्योगिक कंपनियां पूर्व में कोण व मोबाइल क्रेशर विदेशों से आयात करती थी लेकिन जब से हमने ऐसे क्रेशर का निर्माण प्रारम्भ किया तब से उन्होंने आयात बंद कर दिया और हमारे प्लान्ट लगाने लगी हैं। हमने उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, आसाम, केरल सहित देश के विभिन्न हिस्सों में शाखायें खोल रखी है।
राठौड़ ने सरकारी नीतियों पर कहा कि यहां विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए उनके लिए बहुत योजनाएं हैं लेकिन अगर कोई स्थायनीय निवेश करना चाहे तो उसके लिए काफी समस्याुएं हैं।
इंडियन आइडल आएंगी
कंपनी की निदेशक डॅा. रीना राठौड़ ने बताया कि इस तीन दिवसीय आयोजन के अंतिम दो दिन 26 व 27 मई को सांस्कृतिक कार्यक्रम किये जायेंगे जिसमें से एक इंडियन आइडल परलीनसिंह गिल व दिल्ली के प्रसिद्ध कव्वाल अहसान भारती प्रस्तुति देंगे। सांस्कृतिक  कार्यक्रम सुखेर में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। समारोह में भाग लेने के लिये देश-विदेश से करीब 250 कस्टमर आ रहे है। कंपनी द्वारा कस्टमर को मशीनों की अधिक जानकारी देने एंव उनका प्रशिक्षण देने की भी व्यवस्था की गई है।
भविष्यक की महती योजना
उन्होने बताया कि कम्पनी निकट भविष्या में व्यवसाय के विस्तारीकरण के साथ-साथ 15-20 किमी. के दायरे में 200-300 एकड़ जमीन लेकर वहां बड़ी फैक्ट्री स्थापित कर उसमें कार्यरत  कर्मचारियों व उनके परिजनों के लिये प्रारम्भिक व तकनीकी शिक्षा दिलानें हेतु स्कूल खोलें जायेंगे ताकि वहंा से शिक्षा प्राप्त युवकों को इसी कम्पनी में रोजगार मिल सके। इसके अलावा इनके लिये अस्पताल एंव आवासीय सुविधाओं का भी निर्माण कराया जायेगा। कम्पनी ने अपने यहंा उच्च गुणवत्तायुक्त सीएनसी टर्निंग,सीएनसी प्रोफाईल कटिंग तथा हेण्डलिंग मशीनें लगा कर अपनी उत्पादन क्षमता को भी बढ़ाया है। यही कारण है कि कंपनी ने गत वर्ष 50 प्रतिशत की ग्रोथ की है।

FacebookShare

Tags: , , , ,

Category: Featured

Comments (1)

Trackback URL | Comments RSS Feed

  1. meena sapra says:

    Congrats Reena ji

    Sapra Aunty

Leave a Reply

udp-education