mobilenews
miraj
pc

झाला मान के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम

| June 18, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। बड़ी सादड़ी जैन मित्र मण्डल द्वारा आज मोती मगरी स्थित झाला मान कर प्रतिमा स्थल पर श्रद्धाजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, विशिष्ट अतिथि महापौर चन्द्रसिंह कोठारी एवं देहात भाजपा जिलाध्यक्ष गुणवन्तसिंह झाला थे जिन्होंने झाला मन्ना की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित की।

मीणा ने कहा कि महाराणा प्रताप के जीवन की रक्षा करने वाले झाला मान के बलिदान से प्रेरणा लेकर दूसरों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिये। झाला खानदान के वंशज गुणवन्तसिंह झाला ने कहा कि झाला मान ने मेवाड़ की स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाये रखते हुए अपना बलिदान दे कर मेवाड़ को आंच तक नहीं आने दी। चन्द्रसिंह कोठारी, कर्नल हेमंत शर्मा एवं महेश दत्त व्यास ने भी इस अवसर पर विचार व्यंक्तब किए।
इससे पूर्व मण्डल अध्यक्ष श्याम नागौरी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए झाला मान पर किये गये कार्यो की जानकारी दी। सचिव अरविन्द जारोली ने कार्यक्रम का संचालन किया।
शहर में लगेगी झाला मान की प्रतिमा : सचिव जारोली ने मण्डल की ओर से महापौर कोठारी ने शहर में किसी एक स्थान पर झाला मान की प्रतिमा लगाने की मांग की जिसे कोठारी ने स्वीकार करने हेतु किसी एक स्थल का चयन कर वंहा प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया।
मोतीमगरी पर ही बच्चों के बीच कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग में झाला मान पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता बच्चों के कर्नल हेमन्त शमा एवं अन्य अतिथियों ने पुरूस्कृत किया। क्विज प्रतियोगिता का संचालन महेशदत्त व्यास ने किया। इससे पूर्व मण्डल की ओर से महाराणा भूपाल सार्वजनिक चिकित्यालय के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसमें श्याम नागौरी, अमित मोगरा,हार्दिक एवं आयुष जारोली, चंचल डूंगरवाल, सरोज मेहता, दीपक मोगरा, उर्मिला नागौरी सहित 21 सदस्यों ने रक्तदान किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education