mobilenews
miraj
pc

देशभक्ति गीतों ने भरा बाजुओं में जोश

| August 16, 2017 | 0 Comments

रोटरी क्लब मेवाड़, सर्व,धर्म, मैत्री संघ एवं द यूनिवर्सल स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित

उदयपुर। रोटरी क्लब मेवाड़, सर्व,धर्म, मैत्री संघ एवं द यूनिवर्सल स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आज शाम सुखाड़िया रंगमंच पर देश के नाम अन्तर्विद्यालयी देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति गीतों पर दी गई रंगांरग प्रस्तुतियों हॉल में उपस्थित हजारों बालकों एवं अभिभावकों की बाजुओं में जोश भर दिया और हर प्रस्तुति पर तालियों की दाद ने प्रतिभागियों में जोश भर दिया।

रंग-बिरंगी पोशाकों में बालक-बालिकाओं ने कार्यक्रम की शुरूआत आरम्भ है प्रचण्ड.. जैसे गीत से की तो हॉल तालियों से गंूज उठा। प्रतियोगिता में सुनो गौर से दुनिया वालों..,छोटी सी उमर.., अभी मुझमें कहीं.., नैना तारें जमीं पर.., मेरी अधूरी कहानी,दिल गये नैना.., वन्दे मातरम्,लागा चुनरी में दाग.. सहित अनेक गीतों पर दी गई आकर्षक प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में चार चंाद लगा दिये।
सर्व,धर्म,मैत्री संघ के संदीप सिंघटवाड़िया ने बताया कि कार्यक्रम में गीत के माध्यम से बेटी बचाओं का मार्मिक संदेश दिया गया। समारोह में दहेज प्रथा पाप है, बाल विवाह अभिशाप है जैसे समाज विरोधी नारों से जनता को जागरूक करने का प्रयास किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर निगम महापौर चन्द्रसिंह कोठारी थे। जिनके साथ-साथ रीटा बहन,अनिल मैसी, सहित अन्य अतिथियों का उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के तीन निर्णायक सारिका पाहुजा,पुष्पा लोढ़ा, एवं डॉ. चारवी जैन थी। इस अवसर पर फ्रंास से आयी तीन युवतियों का स्वागत किया गया जो शहर में फें्रच भाषा को बढ़ावा देने तथा शहरवासियों को फ्रंेच भाषा का प्रशिक्षण देने का कार्य करेगी। सर्व,धर्म,मैत्री संघ के फादर नोरबर्ट हारमन ने कार्यक्रम में वन्दे मातरम् जैसे अन्य देशभक्ति नारों से हॉल को गुजंायमान कर दिया। इस अवसर पर रोटरी क्लब मेवाड़ के अध्यक्ष डॉ. अरविन्दरसिंह, सचिव अभय मलारा सहित अनेक क्लब सदस्य मौजूद थे।
इन विद्यालयों ने लिया भाग- कार्यक्रम में द स्कोलर एरिना,आलोक सीनियर सै.स्कूल, महावीर विद्या मन्दिर,द यनिवर्सल स्कूल, सन्त तेरेसा स्कूल,सीडलिंग सी.सै.स्कूल, सेन्ट एन्थोनी सहित अन्य विद्यालयों ने भाग लिया। कार्यक्रम के अन्त में शमशाद खान ने आभार ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education