mobilenews
miraj
pc

औद्योगिक वित एवं धनार्जन पर सेमिनार 6 को

| September 3, 2017 | 0 Comments

उदयपुर। फैडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री (फोर्टी) उदयपुर द्वारा ‘औद्योगिक वित एवं धन सर्जन‘ विषयक सेमिनार का आयोजन बुधवार सुबह 11.30 बजे सरदारपुरा, पंचवटी स्थित चतुरबाग रेस्तरां में किया जाएगा।

फोर्टी महासचिव शरद आचार्य ने बताया कि दो सत्रीय सेमिनार में जयपुर से राजस्थान वित निगम कि उप महाप्रबंधक सरोज बागड़िया के नेतृत्व में राजस्थान वित निगम, उदयपुर के प्रबंधक सीएस जैन औद्योगिक वित विषय पर सेशन लेंगे और उद्यागो को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा संचालित विभिन्न वित योजनाओं, उनका लाभ उठाने हेतु प्रक्रिया, आदि के बारे में पुर्ण जानकारी देंगे। सेमिनार का संयोजन फोर्टी कोषाध्यक्ष निशांत शर्मा करेंगे। उन्होने बताया कि चंडिगढ़ से विषय विशेषज्ञ मोहिन्दर कुमार धन सर्जन पर सेशन लेंगे और किस प्रकार अर्जित धन को कुशलता व समझदारी से निवेश कर बढ़ाया जा सकता हैं इस पर प्रतिभागीयों को विस्तृत जानकारी देंगे।
संभागीय अध्यक्ष प्रवीण सुथार ने कहा कि उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए फोर्टी समय समय पर सेमिनार, वर्कशॉप का आयोजन करता रहता हैं। इसी क्रम में, सरकार उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए रियायती दरों एवं आसान शर्तों पर वित उपलब्ध कराती है लेकिन जानकारी के अभाव में उद्योगपति इसका फायदा नहीं उठा पाते। इसे देखते हुए व्यवसायी को इसके प्रति जागरूक करनें हेतु इस सेमिनार का आयोजन किया जा रहा हैं। । साथ हीं किस प्रकार व्यावसायी अर्जित धन का सही निवेश कर धन में वृद्धि कर सकता हैं और सर्जित धन का उपयोग उद्योगो के विस्तार में कर सकता हैं इस पर जानकारी देने हेतु चंडीगढ़ से विषय विशेषज्ञ को बुलाया जा रहा हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education