mobilenews
miraj
pc

उदयपुर में षष्ठीपूर्ति व भीलवाडा में चातुर्मास की मांग

| October 5, 2017 | 0 Comments

आचार्य महाश्रमण ने कहा, चिन्तन करेंगे

उदयपुर। श्री महावीर युवा मंच संस्थान के तत्वावधान में सकल जैन समाज की सम्म्मेद शिखर तीर्थयात्रा के एक हजार यात्रियों को लेकर श्री सकल जैन संघ तीर्थ यात्रा स्पेशल थ्री टियर एसी व नॉन एसी टे्रेन के यात्री कोलकत्ता में दूसरे दिन तेरापंथ भवन में विराजित तेरापंथ संघ के 11वें धर्मगुरु आचार्य महाश्रमण के प्रवचन में शामिल हुए।

श्री महावीर युवा मंच संस्थान के मुख्य संरक्षक राजकुमार फत्तावत ने आचार्य प्रवर के समक्ष भीलवाडा में चातुर्मास व उदयपुर में साठवें जन्म दिवस का मुख्य आयोजन तथा चिताम्बा में मर्यादा महोत्सव की पुरजोर शब्दों में अर्ज की। इस पर आचार्य श्री महाश्रमण ने चिन्तन करने का आश्वासन दिया। उसके बाद सभी यात्रियों ने ईको गार्डन, कालीघाट स्थित काली मां मंदिर, वेल्लूर मठ, विक्टोरिया पेलैस, वेक्स मुजियम आदि स्थानों पर भ्रमण किया। रात्री में सभी तीर्थयात्री कोकलत्ता से रवाना होकर गया स्टेशन पहुंचेगें। जहां से आज बोधगया, पावापुरी आदि स्थानों पर दर्शन-पूजन व वंदन करेंगे। व्यवस्था में चन्द्रप्रकाश चोरडिया, विजय लक्ष्मी गलुण्डिया, विजय लुणदिया, दीपक सिंघवी, महेन्द्र तलेसरा, मनीष गलुण्डिया, राजेश मेहता के नेतृत्व में लगभग 20 कोच प्रभारी लगे हुए है।
अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश चोरडिया ने बताया कि बुधवार को तेरापंथ संघ के आचार्य महाश्रमण के दर्शन-वंदन किया एवं आज 5 अक्टूम्बर को कोलकत्ता के विभिन्न मंदिरों के दर्शन एवं भ्रमण का कार्यक्रम रहेेगा। कोलकता से रवाना होकर 6 अक्टूबर को बोधगया-पावापुरी की यात्रा होगी रात्री विश्राम पावापूरी में ही रहेगा। 7 अक्टूम्बर को राजगिरी पहुंचेगें जहां इस यात्रा का अंतिम पडाव होगा। वहां से पुन: सभी यात्री 8 अक्टूम्बर को टे्रन से उदयपुर के लिए प्रस्थान करेंगें और 9 अक्टूम्बर को सभी यात्री झीलों की नगरी में पहुंचेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education