mobilenews
miraj
pc

ग्रामीण महिलाओं के लिये स्वरोजगार प्रशिक्षण

| January 20, 2018 | 0 Comments

आईसीआईसीआई ग्रामीण स्व रोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरएसईटीआई) द्वारा

उदयपुर। आईसीआईसीआई ग्रामीण स्व रोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरएसईटीआई) द्वारा आज शोर्यगढ़ रिसोर्ट व स्पा में महिलाओं विशेष रूप से ग्रामीण महिलाओं के लिये महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय स्वरोजगार प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई।

विन्क्राफ्ट की अक्षया सिधवानी ने इस अवसर पर बतौर वक्ता ग्रामीण महिलाओं को बताया कि किस प्रकार स्वरोजगार अपनाकर अपना एवं अपने परिवार के जीवन को सुधारा जा सकता है। उन्होेंने बताया कि अपार्श्व लर्निंग इनिशिएटिव ज्ञान साझाकरण और वित्तीय संस्थानों (बैंकों) के बीच सूचना आदान प्रदान के लिए एक मंच है, जो कि महिला सूक्ष्म-उद्यमियों के लिए योजनाएं उपलब्ध कराती है और इसी के लाभार्थियों के लिए आवश्यक है।
अक्षया ने बताया कि महिलाओं के सामने स्टार्टअप के अनेक बिजनेस है जिन्हें वे अपनाकर महिलाओं को ही उनसे जोड़ कर उनकी काया पलट कर सकती है। इस अवसर पर उन्होंने एक ई-कॉमर्स स्टार्ट-अप की शुरुआत में एक कहानी साझा की और यह बताया कि किस प्रकार भारतीय महिलायें अपने समानें आने वाली चुनायिमां की मजबूती के साथ सामना करती है। उन्होेंने महिलाअें का आव्हान किया कि वे किसी भी स्वरोजगार को अपनाने से पहले कार्य की गहराई का अययन कर उसमें आगे बढ़ेंगे तो निश्चित ही सफलता मिलेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education