mobilenews
miraj
pc

शिल्पग्राम में फोटोग्राफी कार्यशाला 29 से

| March 6, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से आगामी 29 व 30 मार्च को शिल्पग्राम में ‘‘फोटोग्राफी कार्यशाला’’ का आयोजन किया जायेगा। जिसमें फोटोग्राफी कला के तकनीकी पक्ष व छायांकन तकनीक पर प्रशिक्षण दिया जायेगा।

केन्द्र निदेशक फुरकान ख़ान ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि फोटोग्राफी आज एक पैशन सा बन गया है तथा प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन के महत्वपूर्ण पलों को एक स्मृति के रूप में संजो कर रखना चाहता है। किन्तु समय के साथ-साथ इसकी तकनीक में क्रांतिकारी बदलाव आये और डिजिटल तकनीक से फोटोग्राफी का प्रचलन हो गया है। यहंा तक कि मोबाइल फोन में भी उच्च स्तर के कैमरे उपलब्ध हाने लगे हैं। ऐसे में फोटोग्राफी को तकनीकी दृष्टि से अध्ययन करना आज समय की आवश्यकता है।
इस दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए केन्द्र द्वारा 29 व 30 मार्च को शिल्पग्राम में फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में फोटो जर्नलिस्ट राकेश शर्मा ‘राजदीप’ फोटोग्राफी के आधाभूत तत्वों के बारे में जानकारी देंगे। कार्यशाला के पहले दिन छायांकन पर विशेषज्ञों द्वारा तकनीकी व मूलभूत जानकारी दी जावेगी तथा दूसरे दिन छायांकन उपरान्त फोटोशाॅप तकनीक पर कार्य किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में प्रवेश हेतु राशि रूपये 300/- का शुल्क रखा गया है तथा इसमें पहल आओ पहले पाओ आधार पर प्रवेश होगा। आवेदन हेतु निर्धारित फार्म पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस पर अथवा केन्द्र की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। फार्म दिनांक 28 मार्च शाम 5.00 बजे तक जमा किये जायेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education