mobilenews
miraj
pc

’इतना ही लें थाली में, व्यर्थ न जाए नाली में’ पोस्टर का विमोचन

| July 5, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। अखिल भारतीय दिगम्बर जैन दसा नरसिंहपुरा संस्थान एवं युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की आयोजित बैठक में संस्थान परम संरक्षक कुन्तीलाल जैन के आतिथ्य में सम्पन्न हुई। बैठक में ‘इतना ही ले थाली मंे, व्यर्थ न जाए नाली में’ एवं ‘कृपया झूठा ना डाले’ आदि कुरीतियों को दूर करने के लिये जनजागरूता के पोस्टर्स का संस्थान पदाधिकारियों के साथ विशाल जनसमुदाय की उपस्थिति में विमोचन किया गया। इन को प्रथम गुजरात राज्य अहमदाबाद शहर में होने वाली शादी में जन जागृत हेतु लगाये जायेगें।

संस्थान परम संरक्षक कुन्तीलाल जैन ने बताया कि बैठक के सर्वसम्मत निर्णय अनुसार उपरोक्त स्लोगन के बैनर प्रत्येक विवाह समारोह मे लगाकर समाज के लोगो को जाग्रत किया जायेगा। बैठक में बांसवाडा में आयोजित राष्ट्रीय महिला मोर्चा अधिवेशन की पूर्ण सफलता पर सविस्तार विश्लेषण किया गया। अधिवेशन में देश के विभिन्न राज्यो से अनूठी पहल पर करीबन 700-800 महिलाओ के भाग लेने पर दसा नरसिंहपुरा समाज में इतिहास कायम करने पर हर्ष व्यक्त किया। इसके लिए राष्ट्रीय महिला मोर्चा का आभार व्यक्त किया एवं कार्यक्रम में सहयोग एवं पूर्ण सफल बनाने के लिए बांसवाडा, खान्दू कोलोनी एवं हाउसिंग बोर्ड कोलोनी बांसवाडा समाज को भी आभार दिया गया।
संस्थान युवा मोर्चा महामंत्री रितेश सुरावत ने बैठक मे बताया कि युवा मोर्चा इसी वर्ष दिसम्बर माह में 1000 युवाओं का विशाल राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जायेगा।
संस्थान प्रचार प्रसार मंत्री चेतन मुसलिया ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक ऋषभ डवारा ने जानकारी दी कि सितम्बर अन्त में अहमदाबाद के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ अनेक जटिल बीमारियो का इलाज हेतु चिकित्सा शिविर लगाया जायेगा। बैठक में चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक प्रकाश भंवरा, संस्थान कोषाध्यक्ष रमेश कुमार जुंसोत, राजस्थान संरक्षक राजमल जैन, सदस्यता प्रकोष्ठ संयोजक ऋषभ रत्नावत एवं संस्थान के पूर्व सांस्कृतिक मंत्री हर्ष जैन के अलावा युवा मोर्चा के हंसमुख गनोडिया कोषाध्यक्ष, कल्पेश वालावत संगठन मंत्री, धनपाल गांगावत युवा मोर्चा सदस्यता प्रमुख, जम्बु दलावत ने संस्थान को सक्रिय सहयोग करने हेतु प्रस्ताव रखे एवं उदयपुर शहर मे कई राज्यो से समाजजन प्रतिदिन आते है उनके लिए सात्विक भोजनशाला प्रारम्भ करने का भी प्रस्ताव रखा जिसे एक कमेटी बना मूर्त रूप देने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता संस्थान अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद कोठारी एवं संचालन महामंत्री सुमतिचन्द्र जैन ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education