mobilenews
miraj
pc

बुजुर्गों की छत्र-छाया में आगे बढ़ता है समाज

| March 22, 2019 | 0 Comments

श्री बीसा हुमड़ जैन समाज द्वारा वरिष्ठ नागरिक एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह
उदयपुर। श्री बीसा हुमड़ जैन समाज की ओर से तेलीवाड़ा स्थित हुमड़ भवन में वरिष्ठजन एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह के साथ सामूहिक ढूंढोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अतिथि के रूप में समाज के पंच नजरसिंह कोटड़िया, नजरसिंह डावड़ा, जनकराज सोनी, आदेश्वरलाल दोशी, अरविन्द गड़िया, जम्बूकुमार कोटड़िया, सज्जनलाल डावड़ा तथा आनन्दीलाल मलासिया मौजूद थे। अतिथियों का कहना था कि कोई भी समाज आगे तब तक नहीं बढ़ सकता है जब तक उस समाज में वरिष्ठजनों की उपस्थिति नहीं हो। बुजुर्गो की छत्र छाया में समाज प्रगति के पथ पर निरन्तर आगे बढ़ता है। जीवन में वरिष्ठजनों द्वारा अर्जित किये गये अनुभवों का लाभ समाज को मिलता है। होली मिलन समारोह के अवसर पर आयोजित वरिष्ठजन सम्मान समारोह में समाज के 75 वर्ष पार 35 महिला-पुरूषों को उपरना ओढ़़ाकर एवं स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।
ये वरिष्ठ सम्मानित- नजरसिंह डावड़ा, नजरसिंह कोटड़िया, मानवकुंवर सोनी, मैनाबाई सोनी, अजित कुमार मिण्डा, पुष्पा देवी डावड़ा, शान्ता बाई डावड़ा सहित 35 जनों को सम्मानित किया गया। श्री बीसा हुमड़ क्लब के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश कारवां ने बताया कि इस अवसर पर कक्षा नर्सरी से लेकर प्रोफेशनल परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक लाने वाले समाज के 225 बच्चों को भी पारितोषिक प्रदान कर पुरूस्कृत किया गया। उक्त दोनों कार्यक्रम पिछले 35 वर्षो से निरन्तर आयोजित किये जा रहे है। श्री बीसा हुमड़ जैन समाज के सचिव अरविन्द गड़िया ने बताया कि प्रातः हुमड़ भवन में ही सामूहिक ढूंढोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें 8 नौनिहालों की ढूंढ की गई।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education