mobilenews
miraj
pc

सम्मान से प्रतिभाएं निखरती : डॉ. जैन

| January 27, 2013 | 0 Comments

समता युवा संस्थान का शपथ एवं सम्मान समारोह

270113udaipur. समता युवा संस्थान के शपथ ग्रहण एवं बहुआयामी सम्मान समारोह में वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक कुमार जैन ने कहा कि समाज की प्रतिभाओं को समय-समय पर सम्मानित करने से प्रतिभाएं निखर कर आती है और आगे जाकर वे परिवार व समाज का नाम रोशन करती है।

रविवार को सुखाडिय़ा रंगमंच पर आयोजित समारोह में समता युवा संस्थान की नवीन कार्यकारिणी के अध्यक्ष पुष्पेंद्र परमार के नेतृत्व में कार्यकारिणी को बैंगलोर प्रवासी अखिल भारतीय साधुमार्गी शान्त-क्रान्ति जैन युवा संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश लुणावत ने शपथ दिलाई। समारोह के मुख्य अतिथि किरणमल सावनसुखा ने कहा कि किसी भी संस्था की पहचान उसके कार्यों से होती है। समता युवा संस्थान जो समाज सेवा एवं युवाओं को जागृत करने के लिए कार्य कर रही है वह अनूठा एवं अनुकरणीय है। टाटा मेमोरियल हॉस्पीटल से सेवानिवृत्त कैंसर सर्जन डॉ. अशोक कुमार जैन ने कहा कि व्यवस्थित क्रियाकलाप एवं प्रयोजनाओं से जैन समाज की एक विशिष्ट पहचान है। समाज में इस तरह के समारोह की महत्ता है। समाज की मेधावी विद्यार्थियों एवं प्रतिभाओं को समय-समय पर सम्मान करने से प्रतिभाएं निखर कर आती है और उनकी हौंसला हफजाई होती है।

समारोह अध्यक्ष अशोक बोहरा व श्री अ.भा. साधुमार्गी शान्त-क्रान्ति जैन श्रावक संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष हेमन्त कोठारी ने भी समारोह को सम्बोधित किया।
समारोह का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा भगवान महावीर स्वामी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं संस्थान की महिला सदस्याओं द्वारा मंगलाचरण से हुआ। समारोह में संस्थान के निवर्तमान अध्यक्ष लोकेंद्र कोठारी एवं मंत्री राजेंद्र मेहता सहित अन्य सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत-अभिनंदन किया। संस्थान संरक्षक डॉ. सुभाष कोठारी ने संस्थान के कार्यकलापों पर विस्तार से प्रकाश डाला। समारोह में समाज की 24 प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इसके बाद महिला सेवा सम्मान, तपस्वी सेवा सम्मान एवं संस्थान सेवा सम्मान के साथ ही शान्त-क्रान्ति संघ उन्नयन सम्मान से समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। समारोह में स्वागत उद्बोधन निवर्तमान अध्यक्ष लोकेन्द्र कोठारी ने दिया, संचालन डॉ. राजकुमारी एवं विनोद कोठारी और आभार नवनिर्वाचित अध्यक्ष पुष्पेंद्र परमार ने ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education