mobilenews
miraj
pc

इण्डियन ओवरसीज बैंक में खुलेगी फोरेक्स शाखा

| March 21, 2013 | 0 Comments

विदेशी मुद्रा स्थानांतरण में होगी सुविधा

210306Udaipur. इण्डियन ओवरसीज बैंक में ग्राहकों को विदेशी मुद्रा स्था्नांतरण में आ रही कमी को दूर करने के लिए अप्रेल में राज्य की दूसरी फोरेक्स शाखा खोली जाएगी। उदयपुर में बैंक का मुख्य फोकस सूक्ष्म व लघु उद्योगों पर है।

यह जानकारी बैंक के मुख्यज क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार गर्ग ने आर्चीज होटल में आयोजित सूक्ष्म लघु व मध्यम इकाई के ग्राहक सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि राजस्थान में 60 शाखाओं के साथ ग्राहकों को अपनी सेवायें देने वाला यह बैंक लाभ दर व सिक्योरिटी को लेकर अपनी नीतियों में काफी लचीलापन लाया है। गर्ग ने बैंकिंग एंव  औद्योगिक स्तर पर किये जाने वाले सुधारों को लेकर ग्राहकों के साथ विस्ततृ चर्चा की। गर्ग ने बताया कि बैंक ने अलग से केन्द्रीय कार्यालय में एसएमई विभाग खोल रखा है वहीं स्थानीय शाखा में इसी सेगमेन्ट में एक अलग पॉलिसी भी बनी हुई है।
इससे पूर्व बैंक के स्थानीय वरिष्ठ शाखा प्रबन्धक आर. पी. सेतिया ने बताया कि बैंक मार्बल सहित खनन इकाइयों को ऋण उपलब्ध कराने में काफी अग्रणी है। एसएमई सेगमेन्ट में ग्रोथ की काफी संभावनाए है। बैंक की ओर से इस एसएमई और माइक्रो यूनिट पर सबसे कम ब्याज दर पर ऋण एक करोड़ तक के ऋण बिना किसी सिक्योरिटी व गारन्टर के दिये जा रहे है। बैंक ने नये ग्राहकों के लिए एक योजना शुरू की है जिसमें ऋण के एवज में ली जाने वाली गारन्टी फीस अब बैंक द्वारा वहन की जाएगी। उन्होनें बताया कि नये वित्तीीय वर्ष से मार्बल प्रेसेसिंग यूनिट्स व माईनिंग ग्राहकों के लिए नई योजना प्रारम्भ की जा रही है, जिसमें ब्याज दर एंव मार्जिन में छूट प्रदान की जाएगी। सेतिया ने बताया कि ट्रांसपोर्ट व्हीकल व थ्री व्हीलर के लिए बैंक ने प्रोसेसिंग फीस आधी तथा मार्जिन 10 प्रतिशत तक कर दिया है। सम्मेलन में वरिठ चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट निर्मल सिंघवी, बजाज कॉर्प लि. के अध्यक्ष (वित्त) वी. सी. नागौरी सहित अनेक ग्राहकों ने बैंकिंग समस्याओं से गर्ग को अवगत कराया। प्रारम्भ में नागौरी ने गर्ग को बुके भेंट कर स्वागत किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: Business, News

Leave a Reply

udp-education