mobilenews
miraj
pc

इस वर्ष सर्वाधिक नियुक्तियां एमबीए क्षेत्र में!

| July 2, 2015 | 0 Comments

पेसिफिक में नए बैच का इन्डक्शन कार्यक्रम शुरू

020707उदयपुर। इस वर्ष आर्थिक वृद्धि दर आठ प्रतिशत वार्षिक होने के अनुमानों को देखते हुए ग्रेजुएट मैनेजमेंट एज्युकेशन काउंसिल के किए कॉर्पोरेट रिक्रूटर सर्वे 2015 के अनुसार 84 प्रतिशत कंपनियाँ एमबीए उपाधिधारकों की नियुक्ति करेगी।

जीएमएसी के सीईओ संगीत चौफला के अनुसार आगामी सत्र में सर्वाधिक नियुक्तियां एमबीए के क्षेत्र में ही होंगी। ‘एमबीए करियर सर्विसेज एण्ड एम्प्लायर एलायंस‘ द्वारा हाल ही में किए गए 748 बड़ी कंपनियों के सर्वेक्षण में भी यह बात सामने आई है।
कॉपोरेट ट्रेनर शिखा बहल ने यह जानकारी पेसिफिक विश्वविद्यालय के प्रबंधन संकाय में आयोजित इंडक्शन कार्यक्रम में दी। आगामी सत्र में होने वाली इन नियुक्तियों में चयनित होने के लिये छात्रों को अपनी योग्यता का 2 वर्ष के एमबीए में किस प्रकार विकास करना चाहिए, इसे स्पष्ट करते हुए विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा ने कहा कि सभी छात्रों को अधिक से अधिक साइम्युलेशन एक्सरसाइजेज, बिजनेस प्लान डवलपमेंट, सिनेरियो बिल्डिंग और केस स्टडीज पर अधिक ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम का शुभारंभ संकाय डीन प्रोफेसर महिला बिरला ने किया।
020708असिस्टेन्ट प्रोफेसर शिवोहम सिंह ने इन्डक्शन कार्यक्रमों की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम संयोजक सुमी नायर ने बताया कि इन्डक्शन कार्यक्रम में 68 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। सह संयोजिका डॉ. खनिका चौधरी ने बताया कि द्वितीय सत्र में आइस ब्रेकिंग एवं लैटरल थिंकिग पर व्याख्यान हुए। अंतिम सत्र में महाविद्यालय के पूर्व छात्र कुन्दन कुमावत ने अल्युमिनाइ इन्टरेक्शन के अन्तर्गत अनुभव बांटे एवं नवप्रवेशी विद्यार्थियों को पूरे 2 वर्ष के एमबीए सत्र के दौरान पूरी गंभीरता से अध्ययन करने एवं स्वयं के विकास के लिए सभी एक्टिविटिज में भाग लेने की सलाह दी। इन्डक्शन कार्यक्रम के पूर्ण होने के पश्चात 13 जुलाई से विश्वविद्यालय में एमबीए के प्रथम बैच की कक्षाएं प्रारंभ हो जाएंगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education