mobilenews
miraj
pc

प्राकृतिक चिकित्सालय में प्राकृतिक दिवस पर कार्यक्रम

| October 2, 2016 | 1 Comment

021001उदयपुर। राजकीय प्राकृतिक चिकित्सालय भट्टियानी चौहट्टा उदयपुर में रविवार को प्राकृतिक चिकित्सा दिवस का आयोजन किया गया।
राजकीय प्राकृतिक चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि शिविर का प्रारम्भ धन्वनतरी पूजन किया गया।

उन्होंने प्राकृतिक दिवस पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। संचालन डॉ. इकबाल खान गौरी ने किया। इन्होंने बताया कि विशिष्ट योग शिविर आयोजित किया जा रहा है। योग प्रदर्शन योगाचार्य देवीसिंह चौहान करेंगे। साथ ही साथ जराजन्य शिविर भी जारी रहेगा शिविर का समय प्रातः 8 से 12 बजे तक रहेगा। विशिष्ट अतिथि डॉ. शोभालाल औदिच्य ने बताया की आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा पद्धतियां बीमारियों को जड़ से समाप्त करती है तथा अन्य पद्धति केवल लक्षणों का शमन करती है। उन्होंने ज्वर में लंघन की उपयोगिता के बारे मे बताया तथा मौसम के अनुसार फलों का सेवन करने के लिए जनसामान्य को प्रेरित किया।
समाजसेवी मुख्य अतिथि पीयूष आगाल ने प्राकृतिक चिकित्सालय में प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति के प्रचार-प्रसार के लिए आर्थिक सहयोग का आश्वासन दिया तथा जनसामान्य से प्राकृतिक पद्धति का अधिकाधिक उपयोग करने के लिए कहा।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , ,

Category: News

Comments (1)

Trackback URL | Comments RSS Feed

  1. Dipu says:

    Sab farji he. Na to hospital me staff ka pata rahta he. Kabhi mitti nahi he. Kabhi gas nahi he.

Leave a Reply

udp-education