mobilenews
miraj
pc

संत तेरेसा विद्यादीप दूसरी बार कूडो चेम्पियन

| October 30, 2017 | 1 Comment

उदयपुर। कूडो एसोसिएशन ऑफ उदयपुर की ओर से सुखेर स्थित विट्टी इन्टरनेशनल स्कूल में आयोजित चतुर्थ जिला स्तरीय अंतरविद्यालयी कूडो चैम्पियनशिप लगातार दूसरे वर्ष संत तेरेसा विद्यादीप स्कूल ने जीती।

एसोसिएशन के अध्यक्ष सेन्साए विपाश मेनारिया ने बताया कि इस चेम्पियनशीप में 25 स्कूलों के 200 से अधिक कूडो खिलाड़ियों ने भाग लिया। संत तेरेसा स्कूल ने 18 पदक जीत कर प्रथम स्थान हासिल किया। डीपीएस स्कूल 11 पदक जीत कर रनर अप रहा। सेंट ग्रेगोरयिस स्कूल 9 पदकों के साथ तृतीय स्थान हासिल किया।
टुर्नामेन्ट के मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर सुधीर जोशी, विषिष्ठ अतिथि सनराईज ग्रुप के निदेशक हरीश राजानी,समारोह की अध्यक्ष प्रीति सोगानी तथा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महेन्द्र नागदा ने जापानी शब्द हाजिमे बोल कर इस प्रतियोगिता का शुाभारम्भ किया। जूनियर एवं सीनियर वर्ग के विजेताओं को मेडल्स प्रदान कर खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराने की शुभकामनाएं दी। सुधीर जोशी ने कहा कि कूडो मार्शल आर्ट वास्तव में आत्मरक्षा का अचूक कला है और यह विशेष रूप से महिलाओं को काफी मजबूत बनाती है। महिला पुलिस की चार्ली टीम पूर्व से ही कूडो के मुख्य प्रशिक्षक राजकुमार मेनारिया से टेªनिंग प्राप्त कर रही है। शीघ्र ही समाज को महिला आत्मरक्षा के लिये योजनाबद्ध तरीके से पुलिस एवं समाजसेवी मिलकर एक नियमित ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की कवायद करेंगे। चेम्पियनशीप में बेस्ट फाईटर का अवार्ड सीनियर वर्ग में सीपीएस स्कूल के भरत सुथार तथा जूनियर वर्ग में डीपीएस स्कूल के धनुर यादव को प्रदान किया गया। बेस्ट फिमेल फाईटर का अवार्ड सीनियर वर्ग में प्रियदर्शनी कामले तथा जूनियर वर्ग में ज्योति सी.सै.स्कूल की लक्षिता कुमावत को प्रदान किया गया।
प्रतियोगिता में कुल 40 पदक वितरित किये गये जिसमें संत तेरेसा को 18, डीपीएस स्कूल को 11, सेंट ग्रेगोरयिस स्कूल 9 सेन्ट्रल एकेडमी, एमएमपीएस तथा विट्टी इन्टरनेशनल 6-6 पदक, सेंट मेरिज 5 रॉक वुड्स व सेंट पॉल्स 4-4 विद्याभवन 3 तथा सीडलिंग स्कूल ने 2 पदक जीते।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Comments (1)

Trackback URL | Comments RSS Feed

  1. Renshi Rajkumar menaria says:

    Congratulations Kudo Udaipur…
    No way as Way No Limitations as Limitation.

Leave a Reply

udp-education