mobilenews
miraj
pc

पेसिफिक : छात्रों ने सीखा पर्सनालिटी प्रोफाइल को समझना

| November 15, 2017 | 1 Comment

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट में ‘पर्सनैलिटी प्रोफाइल आइडेन्टीफिकेशन युजिंग साइकोमेट्रिक एम.बी.टी.आई टेस्ट’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन हुआ। दिन भरी चली कार्यशाला में छात्र-छात्राओं ने एम.बी.टी.आई. टेस्ट के माध्यम से व्यक्तित्व को समझना एवं तद्नुसार अपने कॅरियर के चयन के बारे में सीखा।

डीन प्रो. महिमा बिड़ला ने बताया कि पेसिफिक में एम.बी.ए. में अध्ययनरत छात्रों के लिए समय-समय पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में यह विशिष्ट कार्यशाला आयाजित की गई। इस कार्यशाला से विद्यार्थियों को स्वयं की एवं दूसरों के व्यक्तित्व को गहराई से समझने में मदद मिलेगी। इस प्रशिक्षण से वे अपने व्यक्तित्व के सभी प्रमुख पहलुओं जैसे अपने सामर्थ्य, कमजोरी, सामान्य पसन्द-नापसन्द आदि के बारे में जान सकेंगे जिससे वे ऐसे कॅरियर का चयन कर सकें जो उनके व्यक्तित्व के अनुरूप हो।
कार्यक्रम संयोजक डा. कुलविन्दर कौर ने जानकारी दी कि कार्यशाला में रिसोर्स पर्सन डा. दिपिन माथुर ने प्रतिभागी विद्यार्थियों को साइकोमेट्रिक टेस्ट एम.बी.टी.आई. एवं उसके उपयोग के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया कि किस प्रकार वे इस टेस्ट की सहायता से खुद की या किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी के विभिन्न पहलुओं को गहराई से समझ सकते हैं। कार्यशाला में कुल 65 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: News

Comments (1)

Trackback URL | Comments RSS Feed

  1. Rajendra says:

    Please –
    Contact number of the patient & doctor be shared in public interest face to face conversation is very helpful I met the patient at BSNL. office panchwati Udaipur

Leave a Reply

udp-education