mobilenews
miraj
pc

फिल्मसिटी स्थापना हेतु किरण माहेश्वरी ने केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र

| January 4, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। राजस्थान फिल्मसिटी संघर्ष समिति द्वारा पिछले लम्बे समय से शहर में फिल्मसिटी संघर्ष समिति के प्रयासों को उस समय और बल मिला जब राज्य की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने केन्द्रीय कला एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को पत्र लिखकर उदयपुर में फिल्मसिटी खोलने के आदेश जारी करने का अनुरोध किया।

समिति प्रमुख मुकेश माधवानी ने बताया कि माहेश्वरी ने पत्र में लिखा कि गत 40 वर्षों से जिस प्रकार से उदयपुर में 500 से अधिक फिल्मों की शूटिंग,टीवी धारावाहिक, विज्ञापन एवं म्यूजिक एलबम की हुई अनेक शूटिंग ने शहर की सौन्दर्यता,प्रकृति को देश-विदेश में पंहुचाया है लेकिन उसके बावजूद शहर को फिल्मसिटी के रूप में पहिचान नहीं मिल पायी है।
माहेश्वरी ने पत्र में लिखा कि शहर में फिल्मसिटी की स्थापना होने से जहां फिल्म निर्माताओं, प्रोजेक्ट के अनुसार सेट को कम लागत में तैयार कर पायेंगे और बची भूमि पर एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन व किसी भी गांव के सेट का निर्माण कर फिल्मों की शूटिंग कर पायेंगे। इस शहर में फिल्मसिटी में के निर्माण को लेकर अपेक्षित संभावनाएं मौजूद है। शहर की रेल एवं बस तथा हवाई यात्रा की राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की पर्याप्त कनेक्टिवीटी है। शहर में फिल्मसिटी की स्थापना होने से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिदिन हजारों लोगों को रोजगार मिल सकेगा।
प्रवक्ता दिनेश गोठवाल ने बताया कि राज्य के स्वाय्यत शासन एवं नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने समिति की मांग को नगरीय विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित किया है। गोठवाल ने बताया कि ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेन्ट प्रमोशन विभाग के आयुक्त ने राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव,पर्यटन विभाग के विशेष सचिव को पत्र लिखकर फिल्मसिटी के लिये समिति द्वारा उदयपुर में मांगी गयी 300 बीघा भूमि के बारे में राय देने को कहा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Featured

Leave a Reply

udp-education