mobilenews
miraj
pc

ओनिडा का दस प्रतिशत लाभ अन्य टेलीविजन कंपनियों के लिए

| June 9, 2018 | 0 Comments

टेलीविजन और पैनल्स का उत्पादन करके बढ़ाने का लक्ष्य

मुंबई। ओनिडा ने अपने वाडा सुविधा में कैप्टिव और गैर-कैप्टिव उद्देश्यों के लिए टेलीविजन पैनलों का निर्माण शुरू कर दिया है। भारत सरकार ने घरेलू विनिर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार टेलीविजन पैनलों के आयात पर सीमा शुल्क बढ़ाया है, तब कंपनी ने सोचा है कि यह भारत में पैनलों का निर्माण करने का सही समय है। पैनलों की प्रारंभिक क्षमता सालाना आधे मिलियन यूनिट होगी।

अब कंपनी गैर-कैप्टिव विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसका मतलब है कि कंपनी की विनिर्माण सुविधा का इस्तेमाल अन्य कंपनियों के लिए भी किया जायेगा। जिन कम्पनियों के पास भारत में ऐसी उत्पादन इकाइयां नहीं हैं। वित्त वर्ष 1999 में, ओनिडा अपने राजस्व का 10 प्रतिशत टीवी और टेलीविजन पैनलों के तैयार सामानों की गैर-कैप्टिव बिक्री से प्राप्त करने का उद्देश्य है। कंपनी ने हाल ही में अपने प्रतिष्ठित शुभंकर द डेविल और मालिक का गौरव की टैग लाइन वापस लाई है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान टेलीविजन, प्रिंट, आउटडोर, डिजिटल और विज्ञापन के लिए सभी प्रारूपों में विज्ञापन पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।
मिर्क इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विजय मनसुखानी ने कहा कि हमें टेलीविजन और टेलीविजन पैनलों के निर्माण करवाने के लिए दुनिया भर की अग्रणी कम्पनीयों द्वारा पूछताछ की जा रही है। हम इन कम्पनीयों में से कुछ के साथ काम करेंगे और इसके परिणाम 2019 के वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही से दिखाई देना आरम्भ हो जायेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , ,

Category: News

Leave a Reply

udp-education