mobilenews
miraj
pc

मस्तिष्क रोग चिकित्सा शिविर में पहुंचे 436 मरीज

| June 12, 2018 | 0 Comments

उदयपुर। पेसिफिक सेन्टर आॅफ न्यूरो साइन्सेस की ओर से लकवा, मस्तिष्क एवं मिर्गी रोगियों के लिए आयोजित दो दिवसीय चिकित्सा षिविर में लगभग 436 रोगियों ने अपनी जाॅच कराई।

डाॅ. अतुलाभ वाजपेयी ने बताया कि एक ही छत के नीचे समस्त जाॅचों के साथ साथ न्यूरो इन्टरवेंशन, न्यूरो सर्जरी, अत्याधुनिक वाईप्लेन कैथलैब एवं उच्च स्तरीय न्यूरों आईसीयू की सुविधा पेसिफिक सेन्टर आॅफ न्यूरो साइन्सेंस में किफायती दरों पर उपलब्ध कराई जा रही है और इसी का परिणाम है कि इस दो द्विवसीय मस्तिष्क एवं मिर्गी रोग चिकित्सा षिविर में 436 से ज्यादा मरीजों ने परामर्श एवं सुविधाओं का लाभ उठाया।
पीएमसीएच के चेयरमैन राहुल अग्रवाल ने बताया कि पेसिफिक सेन्टर आॅफ न्यूरो साइन्सेस ने पिछले दो सालों में मस्तिष्क एवं लकवा रोगों के इलाज में देश के एक अग्रणी न्यूरो सेन्टर के रूप में पहचान बनाई है और जल्द ही मिर्गी एवं अन्य मस्तिष्क रोगों की सम्पूर्ण चिकित्सा उपलब्ध कराई जाएगी।
इस चिकित्सा षिविर में पीसीएनएस के इंटरवेंषनल न्यूरोंलाॅजिस्ट डाॅ.अतुलाभ वाजपेयी, डाॅ.नरेन्द्रमल, डाॅ. पंकज गाॅधी, डाॅ. राजेश खोईवाल, डाॅ. राहुल पाठक एवं अमेरिका से बच्चांें के मिर्गी रोगों में फेलोषिप प्राप्त डाॅ. कल्याणी करकरे ने मस्तिष्क की सभी बीमारीयों जैसे लकवा,माइग्रेन,मिर्गी,चक्कर आना,सिरदर्द,कमर दर्द सिर की चोट, हाथ पैरों में झनझनाहट, ब्रेन ट्यूमर, स्लिप डिस्क एवं सिर में पानी भरना आदि बीमारीयों कें मरीजों को परामर्ष दिया। षिविर में सभी मरीजों को एमआरआई,सीटी स्कैन,ईएमजी,ईईजी एवं ब्लड की समस्त जाॅचें पर 10 फीसदी छूट दी गई। इस दौरान डाॅ. कल्याणी ने बताया कि अगर बच्चों में मिर्गी के लक्षणों को पहचान लिया जाए तों इसका इलाज सम्भव है।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , ,

Category: Editorial

Leave a Reply

udp-education